MBA चायवाला को टक्कर देने आ गई ग्रैजुएट चायवाली, जॉब नहीं मिला तो पटना में खोली चाय की दुकान

Ticker

6/recent/ticker-posts

MBA चायवाला को टक्कर देने आ गई ग्रैजुएट चायवाली, जॉब नहीं मिला तो पटना में खोली चाय की दुकान

MBA चायवाला को टक्कर देने आ गई ग्रैजुएट चायवाली, जॉब नहीं मिला तो पटना में खोली चाय की दुकान

बिहार की प्रियंका गुप्ता जो वाराणसी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट है उन्होंने एक चाय की दुकान खोली ली पटना गर्ल्स कॉलेज के पास !

उन्होंने बताया कि 2019 में अंडरग्रेजुएट होने के बाद बहुत प्रयास किया पर नौकरी नही मिली। फिर MBA चायवाला प्रफुल्ल से प्रेरित होकर चाय की स्टाल शुरू की कहती हैं जब चायवाला, हो सकता है चायवाली क्यों नहीं? दुकान का टैगलाइन है "पीना ही पड़ेगा". मीडिया में आने के बाद सेल बढ़ गयी है। 👍

आज के समय में युवाओं के पैरों पर खड़ा होने के लिए कुछ भी करने को तैयार है! अब वह जमाना नहीं है कि जब लोग छोटे बड़े काम में फर्क महसूस करते थे! अब लोगों में वह हिम्मत आ चुकी है! वह इससे आगे बढ़ चुके हैं कि लोग क्या कहेंगे! अभी तक आपने एमबीए चायवाला के बारे में सुना होगा! मगर यहां पर हम बात कर रहे हैं ग्रेजुएशन चाय वाली की! प्रियंका नाम की इस लड़की ने एमबीएस चाय वाले लड़के से ही प्रेरणा लेकर अपने चाय का स्टाल लगाना शुरू कर दिया! इससे आजकल वह बहुत ज्यादा चर्चा में आ रही है! प्रियंका ने बताया कि उन्होंने अर्थशास्त्र से ग्रेजुएशन किया है! और वह बैंक में नौकरी लगने के लिए कई बार परीक्षा दे चुकी है! मगर उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली! इसलिए उन्हें घर लौटने की बजाय पटना में खुद का चाय का स्टाल लगाने का फैसला किया!



प्रियंका ने बताया कि जब उन्होंने इसके लिए अपने परिवार वालों से बात की तो सभी ने उनसे यह काम करने के लिए मना किया! यही बात कही कि लोग क्या कहेंगे! मगर प्रियंका ने किसी की नहीं सुनी! प्रियंका के पास वैसे भी नहीं थे और इसके लिए उन्होंने बैंक से मुद्रा लोन लेने की कोशिश भी की थी! मगर यहां से उन्हें लोन नहीं मिला! इसके बाद प्रियंका के कुछ दोस्तों ने ही उनकी मदद की और उनके चाय के ठेले की शुरुआत कराई! अब प्रियंका चाय का स्टाल लगाती है  और वह ₹10 से लेकर ₹20 तक के दाम पर चाये बेचती है! वह कई प्रकार की चाये बेचती है! 

अब वह पटना विमेंस कॉलेज के सामने अपना स्टॉल लगाती है! प्रियंका के स्टॉल की टैगलाइन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है! उनकी टैगलाइन पीना तो पड़ेगा ही लोगों को काफी पसंद आ रही है! एक यूट्यूबर ने प्रियंका का इंटरव्यू लिया तो प्रियंका रातों-रात फेमस हो गई! अब प्रियंका कई सारे लोगों को खुद प्रेरित कर रही है! 24 साल की  प्रियंका का लक्ष्य एमबीए चाय वाले की तरह आगे बढ़ना है! अगर आप बेरोजगार हैं तो घर बैठे आसानी से हर महीने ₹100000 कमा सकते हैं! इसके लिए गूगल पर सर्च करें oyehoye! यहां पर रजिस्ट्रेशन करते ही आपको 20 हजार मिल जाएंगे!





Post a Comment

0 Comments