Over 500 students awarded degrees at 4th convocation ceremony of Maharishi University of Information Technology (MUIT)

Ticker

6/recent/ticker-posts

Over 500 students awarded degrees at 4th convocation ceremony of Maharishi University of Information Technology (MUIT)

सोमवार को यहां आयोजित महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान 2021-22 के शैक्षणिक सत्र के 557 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी थे, जिन्होंने स्नातक छात्रों को बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना की। समारोह में विधायक राजेश्वर सिंह सहित अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे. त्रिवेदी ने छात्रों को महान ऊंचाइयों को हासिल करने और विश्व स्तर पर भारत को गौरवान्वित करने के लिए अपने ज्ञान और कौशल का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने छात्रों के लिए प्रधानमंत्री के अमृत काल के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि यह उनके लिए एक विशेष समय है। डिग्री और उपाधियों के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कई छात्रों को अनुसंधान डिग्री, स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री के साथ-साथ पदक से भी सम्मानित किया गया।

विधायक राजेश्वर सिंह ने ऐसे विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए छात्रों की सराहना की जहां महर्षि महेश योगी जी द्वारा विकसित भावातीत ध्यान का अभ्यास किया जाता है क्योंकि यह एक ऐसी विधा है जो भारत के साथ-साथ पूरे विश्व को रोशन कर रही है। उन्होंने छात्रों की कड़ी मेहनत और उनके माता-पिता, शिक्षकों और प्रोफेसरों द्वारा प्रदान किए गए समर्थन को भी स्वीकार किया।

LIVE: 4th Convocation” - Maharishi University of Information Technology | 4th September 2023

कुलाधिपति अजय प्रकाश श्रीवास्तव ने छात्रों की उपलब्धियों की सराहना की और उन्हें याद दिलाया कि वे अपने माता-पिता द्वारा किए गए प्रयासों को कभी न भूलें। उन्होंने उनके जीवन में भावातीत ध्यान के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

समारोह के दौरान महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) भानु प्रताप सिंह ने विश्वविद्यालय की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। रिपोर्ट में विश्वविद्यालय की उपलब्धियों के साथ-साथ छात्रों के लिए कौशल विकास, इंटर्नशिप और प्लेसमेंट को भी शामिल किया गया।

समारोह का समापन डिग्री और उपाधियाँ प्रदान करने के साथ हुआ और अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विश्वविद्यालय के अधिकारी, संकाय सदस्य, छात्र और उनके माता-पिता उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments