महर्षि यूनिवर्सिटी लखनऊ कैंपस में किया गया टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण

Ticker

6/recent/ticker-posts

महर्षि यूनिवर्सिटी लखनऊ कैंपस में किया गया टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण

महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, लखनऊ परिसर में, 7 मार्च, 2024 को आयोजित कार्यक्रम “स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना’’ के तहत "स्मार्टफ़ोन वितरण" का आयोजन किया गया तथा कुल 407 (चार सौ सात) विद्यार्थियों को वितरित किया गया। कार्यक्रम को कुलपति, प्रो. भानु प्रताप सिंह द्वारा दिए गए व्यावहारिक स्वागत भाषण में डिजिटल क्रांति और डिजिटल सशक्तिकरण की अनिवार्य भूमिका पर जोर दिया है । 

इस कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी नोडल ऑफिसर एवं डीन छात्र कल्याण, डॉ. सपन अस्थाना ने इस योजना का परिचय देते हुए सराहना की एवं डिजिटल सशक्तिकरण को संदर्भित किया।

इस अवसर के सम्मानित अतिथियों में यूपीडेस्को से एच.सी. गुप्ता (वरिष्ठ प्रबंधक-सिस्टम) एवं हेमंत त्रिवेदी (परियोजना समन्वयक) शामिल थे, जिन्होंने इस योजना का परिचय दिया एवं स्मार्टफोन के सदुपयोग के बारे में जानकारी दी। । महर्षि यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति, अजय प्रकाश श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में कार्यक्रम संम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में प्रमुख अकादमिक हस्तियों की भागीदारी देखी गई, जैसे उप रजिस्ट्रार, गिरीश छिमवाल, डीन एकेडमिक्स, डॉ. नीरज जैन, विश्वविद्यालय के विभिन्न स्कूलों के डीन, प्रशासनिक कर्मचारी और उत्साही छात्रों ने भी जीवंत माहौल में योगदान दिया।

लखनऊ परिसर के कार्यक्रम नोडल अधिकारी डॉ. विजय श्रीवास्तव (उप डीन एकेडमिक्स) ने धन्यवाद् ज्ञापित किया एवं सुचारू समन्वय सुनिश्चित किया, जबकि डॉ. नीरज जैन ने कार्यक्रम समन्वयक के रूप में कार्यक्रम का कुशलतापूर्वक प्रबंधन किया। आयोजन का उद्देश्य सरकार की स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के माध्यम से महर्षि विश्वविद्यालय के छात्रों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाना था। कुलपति ने अपने छात्र समुदाय के बीच तकनीकी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए, उभरते डिजिटल परिदृश्य के लिए छात्रों को तैयार करने में इस पहल के महत्व को रेखांकित किया। डिजीशक्ति स्मार्टफ़ोन वितरण कार्यक्रम डिजिटल और प्रौद्योगिकी के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने के व्यापक राष्ट्रीय कार्यसूची के साथ अपनी शैक्षिक प्रथाओं को संरेखित करने के लिए महर्षि यूनिवर्सिटी के समर्पण को दर्शाता है।

Post a Comment

0 Comments