AKTU के छात्र 'अनमास्क' कोविड मानदंडों का उल्लंघन

Ticker

6/recent/ticker-posts

AKTU के छात्र 'अनमास्क' कोविड मानदंडों का उल्लंघन

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) के छात्रों ने सोशल मीडिया पर उन परीक्षा केंद्रों की तस्वीरें साझा कीं, जहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था।

उन्होंने दावा किया कि हर केंद्र पर जहां एकेटीयू परीक्षा आयोजित की जा रही है, वहां कोविद सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया जा रहा है। एक छात्र ने साझा किया कि उसने कोविड -19 सकारात्मक परीक्षण किया है और केंद्र में सामाजिक गड़बड़ी की विफलता को इसके लिए दोषी ठहराया जाना है।

एडमिट कार्ड की जांच के समय या प्रवेश या निकास के दौरान, कोविड -19 नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा, परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग नहीं की जा रही है, ”बीटेक के छात्र अथर्व वैश्य ने कहा, जो बाराबंकी के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता है। प्रगति त्रिपाठी, जिन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज की कुछ तस्वीरें साझा कीं, ने पोस्ट किया, “तो, @AKTU_Lucknow.



AKTU Teacher Recruitment Exam 2022: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) से सम्बद्ध विभिन्न कॉलेजों में शिक्षकों की भर्ती के लिए रविवार को परीक्षा आयोजित की गई। दो पालियों में हुई इस परीक्षा में 12 अलग-अलग विषयों के लिए 1004 अभ्यर्थी शामिल हुए, जबकि पंजीकरण 1205 अभ्यर्थियों का था। 201 ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा के लिए बंसल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को केन्द्र बनाया गया था।

पहली पाली में कुल 504 अभ्यर्थी शामिल हुए। इस पाली में केमिस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर सांइस, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन, इंग्लिश, मैथ्स, फिजिक्स, टेक्सटाइल इंजीनियरिंग विषयों के शिक्षकों की भर्ती के लिए पेपर लिए गए। वहीं दूसरी पाली में कुल पंजीकृत 598 में से 500 अभ्यर्थियों ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, एन्वायरमेंटल साइंस, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विषयों में भर्ती के लिए भाग्य आजमाया।


Post a Comment

0 Comments